ईद मिलादुन्नबी का पर्व बड़े ही धुम धाम के साथ शांति पूर्वक ढंग से हुआ सम्पन्न

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

बांसगांव, गोरखपुर । इस्लाम के पैगम्बर हजरत मोहम्मद का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी पर्व के रूप में बड़े ही धूम धाम के साथ गुरुवार को कौडीराम क्षेत्र सहित उपनगर में मनाया गया।

इस अवसर पर नबी के दीवाने जश्न में डूबे नजर आए।
इस पर्व पर मुस्लिम समुदाय द्वारा भव्य जुलुश निकाला गया,। यह जुलूस गांव से होकर डिघवा चौराहे पर पहुचा और वहां कर्बला पर पहुंचकर जुलूस समाप्त हुआ । परम्परा के अनुसार हजरत मोहम्मद के इस्तकबाल में नारे लगाए। जुलुश में शामिल लोग हाथों में हरा परचम लिए पूरे नगर में चलते रहे। इसमें हजारों के संख्या में लोग शामिल हुए वही मस्जिदों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया। उलेमाओं ने लोगों को नबी ए करीम की आमद मरहबा, या मुस्तफा,की आमद की खास बातों पर रोशनी डाली।ईद मिलादुन्नबी के जश्ने पैदाईश पर पूरा गोला नगर सराबोर रहा। जगह जगह हलवा और मिठाई बांटी गई।
जुलुश में मुस्लिम समाज के बच्चे, युवा व हर उम्र और तबके के लोगों ने भाग लिया। शांति पूर्वक जुलुश के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुकर्रर दिखी।

बच्चो ने निकाला जुलूशे मोहम्मदी
ईद मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को मदरसा मिस्बाहुउल उलूम जयंतीपुर , बिशुनपुर, बघराई , लालपुर , धनौड़ा के बच्चो ने जुलुश ए मोहम्मदी निकाला। अंत सलातो सलाम पढ़ कर मुल्क में अमन चैन शांति व तरक्की की दुआ मांगी गई। जुलुश के नेतृत्व हाफिज नफीस अहमद, सदर इजहार अली, निजामुद्दीन, एन अंसारी समाजसेवी, सरबत्त अली, अब्दुल कलाम बी डी सी, हफीजुल्लाह, राजू, इमामुद्दीन, परवेज व गांव के संभ्रांत लोग बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।