महाराजगंज में डबल मर्डर से फैली सनसनी

उत्तर प्रदेश क्राइम & सुरक्षा गोरखपुर लखनऊ समाचार
  • हत्यारिन मां ने दो बेटियों का गला रेत कर मार डाला, खुद को भी मारा चाकू
  • सुसाइड नोट में लिखा ऊब चुकी हूं जिन्दगी से

संवाददाता_ नरसिंह यादव


जनपद महाराजगंज की एक महिला ने अपने दो बेटियों को चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। खुद पर भी अपने आप को चाकू से हमला कर आत्महत्या करने की प्रयास किया, सूचना पर तत्काल प्रभाव से पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों मृतका बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया तथा महिला को अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर उसका ईलाज हो रहा है।


मौके पर पुलिस को एक सोसाइड नोट भी मिला है जिसे पुलिस अपने कब्जे में लेकर जॉच पड़ताल में जुट गई है। लोगों द्वारा पता चला है कि महिला मानसिक रूप से तनाव में थी सुसाईड नोट में लिखा गया है कि मेरे पति बहुत अच्छी इंसान हैं, उनसे मुझे कोई दिक्कत नहीं रहता है। परंतु मैं अपनी जिंदगी से ऊब चुकी हूं मेरी दो बेटियां भी है जिनके परिवारिश को लेकर मैं बहुत परेशान रहती हूं। इसीलिए मैं अपनी बेटियों के साथ अपनी जान देने की कोशिश कर रही हूं, इसमें मेरे पति की कोई गलती नहीं है।


महिला की हालात नाजुक गोरखपुर में भर्ती
महाराजगंज के एसपी सोमेंद्र मीणा ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्य वाई में जुट गई है, वहीं महिला को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भर्ती कराया गया है। जहां महिला की हालात गम्भीर बताई जा रही है, हालत में सुधार होने पर पूछ ताछ किया जाएगा।


पति अयोध्या में चीनी मिल में कार्यरत है
पति अमन विश्वकर्मा अयोध्या चीनी मिल में काम करते हैं, पिता पारस नाथ विश्वकर्मा अपने पत्नी के साथ हरिद्वार में रहते हैं। अमन के दो भाई आकाश और रोहित दिल्ली में रहकर काम किया करते हैं, घर पर अकेले अमन की पत्नी साक्षी और दो बेटियां तथा भांजी शिखा मौजूद थीं।


स्कूल से लौटी भांजी तो पता चला
भांजी शिखा ने बताया कि आज दोपहर बाद करीब चार बजे घर पहुंची तो वहां का नजारा देख रोने लगी । साक्षी ने अपने दोनों बच्चियों अपेक्षा 8 वर्ष और आरोही 5 वर्ष का गला रेत कर हत्या कर दिया तथा स्वयं को भी चाकू मारकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। स्कूल से लौटी भांजी ने तीनों को खून से लथपथ देखा तो चिल्लाकर लोगों को सूचना दिया।


पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और घटना के बारे में संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी।
यह घटना बुधवार 13 मार्च दोपहर बाद करीब चार बजे साक्षी ने अपनी दो बच्चियों अपेक्षा 8 वर्ष और आरोही 5 वर्ष की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी।
उसके बाद खुद को भी चाकू से वार कर आत्महत्या करने की कोशिश की तभी भांजी स्कूल से वापस लौटी तो देखा कि तीनों लोग खून से लथपथ पड़े हैं उसके बाद घटना की सूचना सभी को मिली।