कम कोरोना केस वाले जिलों में रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, लोकल ट्रेनों में यात्रा पर यह जवाब- उद्धव ठाकरे

 

ब्यूरो रिपोर्ट- दत्तात्रय विट्ठल आंधले

मुंबई| महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को ऐलान किया कि जिन जिलों में कोरोना संक्रमण दर कम है वहां अब रात 8 बजे तक दुकानें खुल सकेंगी और इसको लेकर सरकार आज ही आदेश जारी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई के लोकल ट्रेनों में सभी लोगों को पहले फेज में यात्रा की अनुमति देना मुश्किल होगा, क्योंकि प्रतिबंधों में ढील धीरे-धीरे दी जा रही है।

सांगली में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए ठाकरे ने उन इलाकों के लोगों से सहयोग की अपील की, जहां अधिक केस होने की वजह से अभी प्रतिबंधों में ढील नहीं दी जा रही है। उद्धव ने कहा, ”जहां तक प्रतिबंधों में ढील देने का सवाल है, राज्य सरकार दुकानों को रात 8 बजे तक खोलने के लिए आज एक आदेश जारी कर रही है। हालांकि, जहां केस अभी कम नहीं हुए हैं, प्रतिबंध जारी रहेंगे।”

राज्य में कई व्यापारिक संगठनों और विपक्षी दल बीजेपी ने दुकानों को खोलने का समय शाम 4 बजे से बढ़ाकर 8 बजे रात तक करने की मांग की थी। ठाकरे ने कहा कि सतारा, सांगली, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में कोरोना की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। उन्होंने कहा, ”मैंने जिला कलेक्टर्स से कहा है कि टेस्टिंग में इजाफा किया जाए।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.