नई शिक्षा नीति के तहत विद्यालय में प्रवेश प्रारंभ,प्राचार्य जी एस शर्मा

उत्तर प्रदेश देवरिया राष्ट्रीय समाचार शिक्षा

रुद्रपुर, देवरिया| रुद्रपुर नगर के श्री दुग्धेश्वर नाथ इंटर कॉलेज के प्राचार्य गणेश शंकर शर्मा ने बताया कि नई शिक्षा नीति के तहत
कक्षा 6,7,8,9,11 तक के छात्रों के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है। नई शिक्षा नीति में छात्र-छात्राओं को नए-नए कौशल सीखने का अवसर प्राप्त होगा जिससे रोजगार की सुविधा भी उपलब्ध होगी,उसके साथ ही 12वीं के छात्र-छात्राओ को जेई व नीट की परीक्षाओं की तैयारी भी करवाई जायेगी,पढ़ने के लिए वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
छात्रों को कम उम्र से ही कोडिंग सिखाई जाएगी, शिक्षा के साथ-साथ सभी को विद्यार्थियों को कंप्यूटर व डिजिटल शिक्षा भी दिया जाएगा, इसी क्रम में श्री दुग्धेश्वर नाथ इंटर कॉलेज के नवीन प्रबंधक सूरज जायसवाल का कहना है,क्षेत्रीय भाषा पर भी ध्यान दिया जाएगा, साथ ही भौतिक विज्ञान,रसायन विज्ञान व जीव विज्ञान के विषयों के लिए वर्चुअल हाईटेक लैब की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। भौतिक विज्ञान के शिक्षक रणवीर मिश्रा व रसायन विज्ञान के शिक्षक अमेरिका प्रसाद का कहना है कि साइंस के विद्यार्थियों को सिर्फ थ्योरी ही नहीं बल्कि प्रयोगशाला में परिक्षण करने से संपूर्ण ज्ञान प्राप्त होता है इस बार नए प्रयोगशाला से छात्रों को नई-नई चीज़ सीखने का अवसर प्राप्त होगा, जो उनके फ्यूचर के लिए सही मार्गदर्शक साबित होगा। इस अवसर पर प्राचार्य गणेश शंकर शर्मा, प्रबंधक सूरज जायसवाल, शिक्षक रमेश सिंह, रणवीर मिश्रा ,अमेरिका प्रसाद, रविंद्र लाल श्रीवास्तव,राज नारायण लाल, अरविंद सिंह, विद्या सिंह, सचिन आर्या, राम शरण पटेल आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।