स्कूल खोलने के प्रोटोकॉल जारी करने का सीएम योगी ने जारी किया आदेश

 

 

*ब्यूरो रिपोर्ट- हरेन्द्र यादव,गोरखपुर* 

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि माध्यमिक व उच्च शिक्षण संस्थाओं को खोल कर उनमें पढ़ाई कराई जानी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग आगामी सोमवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाहकार समिति की बैठक कर शिक्षण संस्थानों में समयावधि और संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने संबंधी दिशा-निर्देश तय करे।
मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम -9 की बैठक में यह निर्देश दिए। असल में हाल में योगी सरकार ने 16 अगस्त से माध्यमिक स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने को कहा है। उच्च शिक्षा की संस्थाओं में एक सितंबर से पढ़ाई होनी है। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 28 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 58 व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में प्रदेश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 586 है।
9 जिलों में एक भी कोविड मरीज नहीं
बैठक में बताया गया कि अलीगढ़, अमेठी, एटा, फिरोजाबाद, गोण्डा, हाथरस, मीरजापुर, पीलीभीत और प्रतापगढ़ में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 2,54,007 कोविड टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 6 करोड़ 72 लाख 21 हजार 784 कोरोना टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। प्रदेश में कोविड संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।
रोजाना ढाई लाख सैंपल की जांच की जाए
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके मद्देनजर टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 2 लाख 50 हजार सैम्पल की जांच की जाए। मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कोविड वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण को प्रोत्साहित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के संबंध में भविष्य के आकलन के मद्देनजर चिकित्सा सुविधाओं को तेजी से सुदृढ़ किया जाए। पीकू तथा नीकू बेड तीव्र गति से स्थापित किये जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.