भारत वर्ष का 75 वा स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़ी धूमधाम के साथ “मेरी आशा संस्था “द्वाराधर्मपुर ,गोरखपुर में संस्था की डायरेक्टर कु.अनु सिंह द्वारा झंडारोहण कार्यक्रम राष्ट्रीय गान द्वारा प्रारंभ किया गया.

संवाददाता- बी.पी. मिश्र, गोरखपुर

गोरखपुर 15 अगस्त 2021 इस अवसर पर सम्मानित सदस्यों एवं महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आपने बताया कि, यह समारोह देश की एकता और अखंडता का प्रतीक है .हमें मिलजुल कर इसे मनाना चाहिए. आज हमारे देश को सशक्त बनाने के लिए देश के युवा पीढ़ी को आगे आना चाहिए ,समाज और सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहिए, उन्होंने बताया कि देश की सीमाओं पर हमारे प्रहरी दिन-रात सेवा करते हैं, हमारा भी कर्तव्य बनता है कि, समाज के उत्थान में अपना योगदान दें.
इस अवसर पर प्रसिद्ध समाज समाज सेविका आशा पांडे, संजना ,रुचि ,लिली, सोनम शर्मा संजीव चौरसिया दीपक गुप्ता,के. के. त्रिपाठी. दुर्गेश मिश्रा,क्रांति सिंह उपेंद्र विश्वकर्मा आदि सम्मानित सदस्य उपस्थित थे.
हमारी यह संस्था महिलाओं को रोजगार भी प्रदान करती है, और उन्हें स्वावलंबी भी बनाती है. इसी उद्देश्य के लिए इस संस्था की नींव डाली गई .इसमें महिलाएं विभिन्न प्रकार के उत्पाद जैसे हैंडमेड मास्क,सेनेटरी पैड ,फिनायल , दीपक रखने की थाली, बेबी डॉल आदि वस्तुएं बनाती हैं ,उनको उचित पारिश्रमिक भी दिया जाता है,
आइए हम कदम से कदम मिलाकर इस संस्था के साथ चले हैं . और समाज तथा राष्ट्र को मजबूत बनाने का प्रयास करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.