पुलिस और यातायात पुलिस कलाइयों पर दिव्य चिराग एजुकेशन संस्थान की प्रबंधक सपना पांडे ने बाधा रक्षा सूत्र

üसंवाददाता- बी.पी. मिश्र, गोरखपुर

गोरखपुर,किसी भी घटना और आपदा निपटने के लिए सदैव तत्पर हमारी पुलिस और यातायात के पुलिस जो धूप में कड़ी मेहनत करते है जिससे आम जनमानस को कोई दिक्कत न हो शहर की ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल रहती है उन उन जवानों को संस्थान के प्रबंधक सपना पांडे ने रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बांधी। घर से दूर रहकर भी रक्षाबंधन में मिले इस प्यार और अपनापन के बाद सभी जवान काफी भावुक दिखे।
सपना पांडेय की यह मुहिम विगत 5 वर्षों से चलाती है जिसका उद्देश्य है कि किसी भाई की कलाई सुनी ना रहे काफी उत्साहित होकर पर तिलक लगाया रक्षा सूत्र बांधने के बाद मिठाइयां भी खिलाई। गोरखपुर वासियों को किसी भी आपदा से सुरक्षा करने का वचन भी लिया।
रुस्तमपुर चौकी प्रभार विशाल उपाध्याय जी ने कहा कि हम लोग घर से बाहर है और हमें एहसास नहीं हो रहा है कि हम लोग घर पर नहीं है। जिस तरह से आप बहन बनकर हम लोगों के हाथों में राखी बांधकर हमें भाव विभोर कर दिया है। हम वादा करते हैं की कोई भी आपदा की घड़ी में हम इनके काम आ सके तो हम अपने आपको धन्य समझेंगे। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भारतीय सनातन धर्म पूर्व में से एक प्रमुख त्योहार है। रक्षाबंधन पर्व न केवल भाई-बहन के प्रेम और उसकी रक्षा के लिए है बल्कि राष्ट्र रक्षा के संकल्प का भी पर्व है। इस अवसर पर चौकी के दीवाने योगेंद्र यादव कांस्टेबल पंकज चौबे और यातायात पुलिस के लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *