जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान, किसानों के खेतों को मिला पानी

ब्यूरो रिपोर्ट – प्रेम कुमार शुक्ल, अमेठी

 

सालों से टूटे कुलाबों का हुआ जीर्णोद्धार, मोटर बनने से चला नलकूप

खेतों में पानी पहुँचने पर किसानों के खिले चेहरे, कहा कलेक्टर साहब का शुक्रिया

भेटुवा (अमेठी)। जनपद के अमेठी तहसील के भेटुवा ब्लाक के मंडेरिका गाँव व बंदोईया गाँव के किसानों को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब एक गाँव मे नलकूप का मोटर ठीक होने से नलकूप से पानी आने लगा और दूसरे गाँव मे सालों से टूटे कुलाबों का जीर्णोद्धार हो गया।
दरअसल, मंडेरिका में राजकीय नलकूप 141एजी के चार कुलाबे कई साल से टूटे हुए थे कोई सुध लेने वाला नहीं था। जिससे किसान धान की सिंचाई ठीक से नहीं कर पा रही थे और इसी ब्लाक के बंदोईया गाँव स्थित 24एजी राजकीय नलकूप जुलाई से अब तक नहीं चल पाया था।
दोनों गाँव का मिलाकर लगभग 50 बीघे फसल की सिंचाई प्रभावित थी। 17 अगस्त को ख़बर के माध्यम से किसानों की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया। किसान हित मे समस्या का संज्ञान जिलाधिकारी द्वारा लेते हुए विभाग को निर्देशित किया गया और 24एजी की मोटर ठीक होकर लग गई तथा नलकूप से पानी किसानों के खेतों में पहुँच रहा है। वहीं वर्षों से टूटे मंडेरिका गाँव के चार कुलाबों का जीर्णोद्धार भी करा दिया गया है जिससे किसानों के खेतों में आसानी से कम समय मे पूरी तरह पानी पहुँचेगा और जल की बर्बादी भी नहीं होगी।
समस्या का समाधान होता देख किसानों के चेहरे खिल गए और उन्होंने कहा कि कलेक्टर साहब को शुक्रिया है कि उन्होंने उनकी समस्या का समाधान करा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.