राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सम्मानित किए गए मान्टेनर नीति सिंह

संवाददाता-बी.पी.मिश्र,गोरखपुर

गोरखपुर 29 अगस्त 2021
राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ-भारत गोरखपुर इकाई द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसी शर्मा निरंकारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शमशाद आलम एडवोकेट के निर्देश पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मो.मिन्नतुल्लाह एवं प्रदेश अध्यक्ष खेल सभा सज्जाद अली राईन के नेतृत्व में राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर गोरखपुर शहर के निवासी और अंतरराष्ट्रीय पटल पर गोरखपुर का नाम रोशन करने वाले मान्टेरन नीति सिंह को बिस्मिल पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। बताते चलें कि मान्टेर नीति सिंह ने यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस पर तिरंगा विगत 15 अगस्त को लहरा कर विश्व के सामने गोरखपुर का नाम रोशन किया था। उनके महानगर आगमन पर जोरदार स्वागत किया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता ई.मो.मिन्नतुल्लाह ने कहा कि खेल से शारीरिक और मानसिक दोनों का समान रूप से विकास होता है।
सज्जाद अली राईन ने कहा कि नीतीश सिंह गोरखपुर के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।वही कार्यक्रम के संयोजक मोहम्मद आकिब ने कहा कि सरकार को खेल को एक पाठ्यक्रम के रूप में हर विद्यालय में शामिल किया जाना चाहिए इसकी जरूरत है।
कार्यक्रम के सहसंयोजक हाजी जलालुद्दीन कादरी ने बताया कि नीतीश सिंह को तिरंगा भेंट करके और मोमेंटो देकर के उनका स्वागत किया गया।
अंत में प्रदेश उपाध्यक्ष छात्र सभा ई.मो. इज्जतुल्लाह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर सरदार जसपाल सिंह, आशीष रुंगटा, मोहम्मद सिराज सानू, सैय्यद इरशाद अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *