ग्राम सभा में फर्जी पंचायत समिति के गठन पर ग्रामीणों ने विकासखंड शाहगढ़ पर किया हल्ला बोल।

अमेठी

ब्यूरो रिपोर्ट – प्रेम कुमार शुक्ल, अमेठी

अमेठी –मामला अमेठी जिले से संबंधित विकासखंड शाहगढ़ के अंतर्गत ग्राम सभा उलरा का है। जहां पर ग्राम सभा के लोगो ने विकासखंड पर एक साथ हल्ला बोल करके ग्राम सभा में हो रहे भ्रष्टाचार व ग्राम प्रधान पति प्रतिनिधि द्वारा नियम कानून को ताख पर रखकर पंचायत समिति का गठन फर्जी तरीके से किया गया है इसी विरोध में ग्रामीणों ने व ग्रामसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने एक साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपना ज्ञापन विकासखंड के अधिकारियों को सौंपा।

ग्राम सभा के सदस्यों ने बताया कि ग्राम प्रधान श्रीमती विमला देवी के भूतपूर्व प्रधान पति और पंचायत सचिव संदीप जायसवाल मिलीभगत करके ग्राम सभा में फर्जी समिति गठन करवा दिए है जिसका प्रमाण उन्हीं की आवाज ऑडियो क्लिप के रूप में सदस्यों के पास संरक्षित है।

दिनांक 31/08/2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक पंचायत भवन पर खुली बैठक का आयोजन सुनिश्चित करवाया गया था।

प्रधान पति और पंचायत सचिव आपस में गोपनीय तरीके से सुबह 8 बजे से गुप्त मीटिंग करके मीटिंग का चार सदस्यों के साथ कोरम पूरा कर लिया और जब गांव के अन्य नवनिर्वाचित 7 सदस्य सुबह 11 बजे पहुचते है तो प्रधान पति की गाड़ी में बैठकर पंचायत सचिव ग्राम सभा के सदस्यों से कहते है कि तुम लोग जाओ हम दोनों मीटिंग कर लिए और अब आपका कोई काम नहीं है ।

पंचायत सचिव संदीप जायसवाल सभी संबंधित दस्तावेज अपने साथ लेकर के प्रधान पति के गाड़ी में बैठ कर विकासखंड की तरफ चले गये।

नवनिर्वाचित सदस्यों ने इसकी तत्काल सूचना विकास खंड अधिकारी शाहगढ़, सहायक पंचायत अधिकारी, शाहगढ़ और पंचायत राज अधिकारी अमेठी को भी सूचित किया ।

आज दिनांक 2 सितंबर 2021 को नवनिर्वाचित सदस्यों ने स्वयं विकासखंड शाहगढ़ जाकर विकासखंड अधिकारी शाहगढ़ से मिलकर के अपनी व्यथा सुनाई और ज्ञापन भी दिया।

विकासखंड शाहगढ़ के अधिकारी कौन सी कार्यवाही करते हैं यह तो समय ही बताएगा या भूतपूर्व प्रधान का साथ देते हैं या पंचायती राज एक्ट के नियमों का पालन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *