गोला तहसील सभागार में समाधान दिवस का हुआ आयोजन

ब्यूरो प्रमुख – गोरखपुर 

डी एम के न आने से फरियादी हुए मायूस

कुल 150मामले आये निस्तारण मात्र छह का हुआ

राजस्व पुलिस व खाद्यान के मामले रहे अधिक

गोलाबाजार गोरखपुर 4 सितंबर।

तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस कीअध्यक्षता उपजिलाधिकारी गोला राजेन्द्र बहादुर ने किया।नवागतडी एम साहब को रोस्टर के अनुसार गोला पर आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता करना था लेकिन अचानक दैवी आपदा बाढ़  का प्रकोप बढ़ जाने व सूबे के मुखिया मा योगी जी के आगमन के कारण उपस्थित नही हो पाए ।जिले के अधिकांश उच्चाधिकारी मुख्यमंत्री के आगमन के कारण गोला तहसील पर अपनी उपस्थिति नही दर्ज करा पाए ।

सी ओ गोला अंजनी कुमार पांडेय तहसीलदार गोला केशव प्रसाद  नायब तहसीलदार पंकज कुमार गुप्ता ने पीड़ितों की पीड़ा को सुना ।बिभाग से सम्बंधित प्रार्थना पत्र विभागवार  समाधान करने के लिए दे दिए गए ।इस समाधान दिवस पर कुल 150 आवेदन आये जिसमे मात्र 6 आवेदन का निस्तारण हुआ ।

प्राप्त बिबरण के अनुसार इस बार समाधान दिवस की अध्यक्षता नवागत जिलाधिकारी विजय किरण आनंद को करना था लेकिन अचानक आयी बाढ़  व साथ ही सूबे के मुखिया मा मुख्यमंत्री जी के दौड़े  की बजह से उपस्थित नही हो पाए । फरियादियों को पूर्ण भरोसा था कि जिला प्रशासन मुखिया के यहां दस्तक देकर अपनी पीड़ा को कहेंगे ।और निस्तारण भी होगा ।बारह बजे तक फरियादियों ने  डी एम साहब की प्रतीक्षा किया।लेकिन कुछ भी पता न लगने के बाद फरियादियों की संख्या समाधान दिवस पर उमड़ पड़ी ।और 150 लोगो ने अपनी फरिया दर्ज कराई ।उपजिलाधिकारी   क्षेत्राधिकारी तहसीलदार  व नायब तहसीलदार ने पीड़ा को सुना ।और समाधान दिवस की कार्यवाही  पूरा हुआ ।तहसील दिवस अधिकारी रविवार को वी एस ए  वी इंटरकॉलेज परिसर में मा मुख्य मंत्री जी के आगमन की ब्यवस्था  में ब्यस्त रहे।

मौके पर कुछ समय फरियादियों की पीड़ा को बखूबी सुना ।जिगनी बुजुर्ग निवासी एक युवती ने आवेदन देते हुए कहाकि मेरा मुकदमा दर्ज हो चुका है मुकदमे में बांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी  गोला पुलिस नही कर रहीहै।अभियुक्त बराबर जान माल की धमकी दे रहा है। एस डी एम गोला ने शीघ्र कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया।इसके अतिरिक्त अन्य और भी मामले समाधान दिवस पर आए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.