संविदा कर्मचारी के कल्याण में सरकार को रूचि नहीं – कांग्रेस

अमेठी

अमेठी। उत्तर प्रदेश सरकार ने संविदा कर्मचारी की सरकारी बिभाग में तैनाती की गई है और उनके मानदेय और यात्रा भत्ता देने के लिए सरकार के पास बजट की सदैव कमी रहती है।

मनरेगा योजना में दो महीने से मानदेय नहीं मिला है। राष्ट्रीय आजीविका मिशन में मानदेय के लिए बजट नहीं है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना में दस माह से मानदेय के लिए सरकार के पास बजट नहीं है। आत्मा योजना कृषि बिभाग में एक वर्ष से बजट नहीं है। रसोइया के मानदेय के लिए बजट नहीं है। शिक्षा विभाग के शिक्षा मित्र के लिए मानदेय के लिए सरकार के पास बजट नहीं है। शिक्षा विभाग में अनुदेशक के मानदेय के लिए बजट नहीं है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के ब्यवसायिक शिक्षा के अनुदेशक के लिए सरकार के बजट नहीं है।

कांग्रेस कमेटी जिला सचिव आयुष तिवारी, कांग्रेस बैधिक प्रकोष्ठ अमेठी जिला अध्यक्ष बिनोद कुमार मिश्र, कांग्रेस कमेटी प्रदेश सदस्य डॉ नरेंद्र मिश्र, कांग्रेस कमेटी अमेठी जिला प्रवक्ता डॉ अरविंद कुमार चतुर्वेदी, कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अमेठी डॉ देव मणि त्रिपाठी ने सरकार से समय से मानदेय भुगतान नहीं करने के चलते नैतिकता के आधार पर यूपी सरकार से त्यागपत्र देने की मांग करते हैं। संविदा कर्मचारी से काम लिया है। लेकिन भुगतान करने में बिफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *