सीएम सिटी का हाल स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाते हुए एक हफ्ते से बंद पड़ा सामुदायिक शौचालय

सीएम सिटी का हाल स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाते हुए एक हफ्ते से बंद पड़ा सामुदायिक शौचालय

ब्यूरो प्रमुख – एन अंसारी गोरखपुर

बांसगांव – गोरखपुर । विकास खण्ड बांसगांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत भीटहाँ में कौड़ीराम बांसगांव रोड पर स्थित बना सामुदायिक शौचालय प्रदर्शनी का केंद्र बना हुआ है । एक हफ्ते से ऊपर हो गया ताला बंद हुए। स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि हमारे घरों की बहन बेटियों को शौचालय बंद होने के कारण काफी दिक्कते हो रही है । जबकि सभी सक्षम अधिकारीयों का वही रास्ता भी है बांसगांव मुख्यालय पर आने जाने का लेकिन किसी भी सक्षम अधिकारी की नजर तक नहीं पड़ती।

बताते चले कि विकास खण्ड बांसगांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत भीटहाँ में प्रधानमंत्री के द्वारा स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया कि हर गांव में सामुदायिक शौचालय बने। जिससे आम जनमानस को शौच के लिए दिक्कतें न उठानी पड़े, और बहन बेटियों को कोई असुविधा न हो लेकिन सभी योजनाओं और सोंच धरा का धरा ही रह गया। जैसे ठेंगा दिखाता हुआ ये ग्राम सभा भीटहाँ का सामुदायिक शौचालय, जिससे आम जनमानस को काफी दिक्कतें हो रही हैं । शौचालाय का पूरा काम तो हो चुका है, चालू भी हुआ। स्थानीय लोगों के द्वारा बताया गया एक हफ्ते से ऊपर हो गया । सामुदायिक शौचालय में ताला लटका हुआ है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री का भ्रष्टाचार खत्म नारा उन्हीं के गृह जनपद में दे रहा है चुनौती ।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि घनश्याम गुप्ता से बातचीत के दौरान बताया कि शैचालय की टँकी भर गई है इस कारण बंद किया गया है । जल्द ही चालू करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *