अरुणाचल में जवानों का दुःखद निधन, कामेंग सेक्टर में 7 जवानों के शव बरामद, 2 दिन पहले बर्फीले तूफान की चपेट में आए थे

अरुणाचल में जवानों का दुःखद निधन, कामेंग सेक्टर में 7 जवानों के शव बरामद, 2 दिन पहले बर्फीले तूफान की चपेट में आए थे

अरुणाचल प्रदेश में रविवार को एवलॉन्च के बाद लापता हुए सेना के 7 जवानों के शव बरामद हुए हैं. सेना के मुताबिक वे पिछले 2 दिन से बर्फ में फंसे थे. भारतीय सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि कामेंग सेक्टर के हाई एल्टिट्यूड वाले क्षेत्र में एवलॉन्च में फंसे सेना के सातों जवानों की मौत हो गई है. सभी जवानों के शव एवलॉन्च वाली जगह से बरामद किए गए हैं.

इससे पहले सेना ने कल आधिकारिक तौर पर घटना की पुष्टि करते हुए बताया था कि अरुणाचल में सेना की एक पेट्रोलिंग टीम एवलॉन्च की चपेट में आ गई है. जिसके बाद से सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए सेना ने बताया था कि इन तमाम जवानों के रेस्क्यू के लिए एक स्पेशल टीम को एयरलिफ्ट कर मौके पर पहुंचाया गया था. हालांकि 2 दिन के ऑपरेशन के बाद भी किसी भी जवान को बचाया नहीं जा सका.

जवानों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने कहा- अरुणाचल प्रदेश में एवलॉन्च के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से दुखी हूं. हम अपने देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया. राष्ट्रपति ने कहा- अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन के कारण सैनिकों की मौत शब्दों से परे एक त्रासदी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *