आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी में हुआ स्वास्थ्य मेले का आयोजन।

  • जनकल्याणकारी योजनाओं से जन सामान्य को किया जा रहा लाभान्वित।
  • 958 मरीजों ने उठाया उठाया मेले का लाभ

अमेठी। 22 अप्रैल 2022, आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जनपद में ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अमेठी में आयोजित किया गया। स्वास्थ्य मेले का उदघाटन जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने फीता काटकर स्वास्थ्य मेले का किया। मेले में कुल 958 मरीजों का इलाज किया गया।
एन वाई के उपनिदेशक डॉ आराधना राज की मौजूदगी 10 मंडल के खिलाड़ियों को खेल किट वितरित की गई। इसके साथ जिला क्रीड़ा अधिकारी विमला सिंह के निर्देशन में आयोजित 3 किलोमीटर राष्ट्रीय में स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही चार गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं 3 का अन्नप्राशन की रस्म अदा की गई। मेले में सभी विभागों के स्टाल लगाए गए थे। इसके साथ नियमित टीकाकरण एवं कोविड टीकाकरण एवं अन्य जांच की गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीमा मेहरा ने मेले का निरीक्षण किया और बताया कि मेले में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्टाल लगाकर मातृ शिशु स्वास्थ्य परिवार कल्याण, संचारी एवं गैर संचारी रोग संबंधी सेवाएं प्रदान की गई इसके अलावा अन्य सहयोगी विभाग डिपार्टमेंट ऑफ फूड सेफ्टी, युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग, आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, संस्कृति विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण एवं शहरी विकास विभाग, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग, तथा आयुष्मान भारत के द्वारा स्टॉल लगाकर अपने-अपने विभागों मे संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम नागरिकों को दी गई। इस मौके पर डीआईओ डा सी एस अग्रवाल, डॉ सौरभ सिंह प्रभारी चिकित्सा अधिकारी आदि मौजूद रहे।

मेले में जंगल रामनगर निवासी रामकुमार चौहान ने अपना इलाज कराने के बाद बताया कि सरकार का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है, बड़ी ही आसानी से मुफ्त जांच और योग्य चिकित्सक द्वारा आसानी से इलाज किया गया। वही लोहरता की विमला कोरी ने कहा कि गरीबों के लिए यह कार्य बहुत ही अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *