सीएम योगी गोरखपुर को देंगे तीन अरब का प्री दिवाली गिफ्ट

  • सीएम योगी गोरखपुर को देंगे तीन अरब का प्री दिवाली गिफ्ट
  • 2.12 करोड़ रुपये की लागत से बने उनवल नगर पंचायत भवन का लोकार्पण बुधवार को
  • 20.27 करोड़ रुपये की लागत से उनवल बाईपास को करेंगे जनता को समर्पित

गोरखपुर । दिवाली की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर को दो दिन में तीन अरब रुपये के विकास कार्यों का प्री दिवाली गिफ्ट देंगे। सीएम मंगलवार को गोरखपुर नगर निगम परिसर में आयोजित समारोह में निगम की 215.97 करोड़ रुपये की लागत वाली 226 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसी समारोह में सीएम के हाथों गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के 62.84 करोड़ रुपये के 54 विकास कार्यों का भी शिलान्यास किया जाएगा। दिवाली के पहले दिए जा रहे विकास कार्यों के सौगात के क्रम में मुख्यमंत्री बुधवार को 2.12 करोड़ रुपये से बने नगर पंचायत कस्बा संग्रामपुर उर्फ उनवल के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ 20.27 करोड़ रुपये की लागत वाली उनवल बाईपास सड़क जनता को समर्पित करेंगे।
मंगलवार शाम करीब चार बजे से नगर निगम परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निगम की 209.88 करोड़ रुपये की 188 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 6.09 करोड़ रुपये के 38 कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही वह जीडीए के 62.84 करोड़ रुपये के 54 कार्यो का शिलान्यास करते हुए निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। जीडीए के इन प्रस्तावित सड़क व नाली निर्माण कार्यों को त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत मंजूरी मिली है। जबकि लोकार्पण व शिलान्यास वाली नगर निगम की परियोजनाओं में त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत सड़क, नाली निर्माण के साथ ही वार्डों में पार्षद वरीयता के कार्य, वार्डों में लाइट, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, वेस्ट मैनेजमेंट हेतु एमआरएफ सेंटर निर्माण, नलकूप, मिनी नलकूप तथा पंप हाउसों के निर्माण कार्य शामिल हैं।

नगर पंचायत उनवल को सीएम योगी दें सकते और भी सौगात

बुधवार सुबह सीएम योगी नगर पंचायत कस्बा संग्रामपुर उर्फ उनवल में नगर पंचायत के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इस नगर पंचायत के गठन का श्रेय भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जाता है। 29 जून 2017 में इस नगर पंचायत के गठन के साथ ही चेयरमैन उमाशंकर निषाद के कार्यकाल में अब तक 149 विकास कार्यों के लिए 12.85 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय की जा चुकी है। नगर पंचायत भवन के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी बहुप्रतीक्षित उनवल बाईपास का भी लोकार्पण करेंगे। 3.50 किमी लंबे उनवल बाईपास के निर्माण की लागत 20.27 करोड़ रुपये है। इस बाईपास के बन जाने से उनवल क्षेत्र के लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी।
इसके अलावा सीएम योगी नगर पंचायत उनवल को कुछ और भी सौगात दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *