SAHARANPUR; बकाया गन्ना भुगतान न करने पर शुगर मिल पर बड़ी कार्यावाही

उत्तर प्रदेश

मिल के जीएम गिरफ्तार..!
सहारनपुर, यूपी; किसानों का बकाया गन्ना भुगतान न किए जाने पर सहारनपुर प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नागल स्थित बजाज शुगर मिल गांगनौली के जीएम को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि जीएम ने एसडीएम को दिए शपथ पत्र में बताया कि मिल ने बकाया गन्ने 80 प्रतिशत भुगतान कर दिया है।
आपको बता दें देवबंद एसडीएम संजीव कुमार ने राजस्व विभाग की टीम के साथ सोमवार शाम नागल स्थित बजाज शुगर मिल गांगनौली के जीएम हरविश कुमार मलिक को 196.56 करोड़ रुपये के भुगतान न किए जाने पर दो नवंबर को जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान शुगर मिल के जीएम हरविश कुमार मलिक ने बताया कि गांगनौली शुगर मिल ने बकाया भुगतान में से 175 करोड़ रुपये से अधिक गन्ना खरीद का भुगतान कर दिया है। जो कि कुल भुगतान का 80 प्रतिशत से अधिक है। इस बाबत उन्होंने एक शपथ पत्र भी एसडीएम संजीव कुमार को दिया जिसमे उन्होंने आगामी 12 फरवरी तक बकाया सारा भुगतान करने का वचन दिया।
जिसके बाद जीएम को अभिरक्षा से मुक्त कर दिया गया।

एसडीएम संजीव कुमार ने बताया कि 196.54 करोड़ की आरसी के सापेक्ष गिरफ्तारी की गई थी। जिसमे दस करोड़ रुपये से अधिक का बकाया मिल पर बाकी है। बताया कि शीघ्र ही 10 करोड़ रुपये के भुगतान किए जाने के शपथ पत्र के आधार पर राजस्व संहिता के तहत अगली कार्रवाई की जा रही है।इस दौरान तहसीलदार तपन कुमार मिश्र सहित राजस्व विभाग की टीम और पुलिस टीम मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *