Breaking news

जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने संयुक्त रूप से नईकोट में किया डंपिंग यार्ड का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश लखनऊ समाचार

ब्यूरो रिपोर्ट – हरेन्द्र, यादव कुमार


महराजगंज : जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा द्वारा संयुक्त रूप से लक्ष्मीपुर ब्लॉक में गाड़ियों हेतु डंपिंग यार्ड का उद्घाटन किया गया।

जिलाधिकारी ने उद्घाटन के उपरांत मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि डंपिंग यार्ड की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही थी। विभिन्न मामलों में जब्त गाड़ियों हेतु डंपिंग यार्ड न होने से गाड़ियों को थाना परिसर और नजदीकी सड़कों पर खड़ा करना पड़ता था। इससे ट्रैफिक जाम के साथ–साथ थानों में जगह की कमी और गंदगी की भी समस्या पैदा होती थी। इसी के दृष्टिगत यार्ड का निर्माण किया गया और अब भारत-नेपाल सरहद पर कस्टम, एसएसबी और एआरटीओ की ओर से वाहनों को पकड़ने के बाद खड़ा करने को लेकर समस्या दूर होगी। साथ ही अन्य मामलों में भी जब्त वाहनों को यार्ड में खड़ा किया जाएगा। डंपिंग यार्ड का निर्माण ग्राम पंचायत नईकोट थाना नौतनवां में लगभग 02 एकड़ भूमि पर किया गया है। यार्ड में गार्ड रूम, शौचालय और अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के साथ सीसीटीवी कैमरा भी स्थापित किया गया है। यार्ड के निर्माण की कुल कीमत 7 लाख 80 हजार रुपए है, जिसमे 06 लाख रुपए का कार्य ग्राम निधि के माध्यम से और शेष कार्य मनरेगा के माध्यम से कराया गया है।

उद्घाटन के दौरान डीपीआरओ यावर अब्बास, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, नायब तहसीलदार नौतनवा सौरभ श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान नई कोट सहित तमाम मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।