खजनी थानां परिसर में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन

उत्तर प्रदेश गोरखपुर समाचार
  • रक्तदान महादान शिविर का हुआ भव्य आयोजन
  • शिविर में क्षेत्राधिकार सहित अन्य लोगों ने किया रक्तदान

संवाददाता- चंद्रप्रकाश मौर्या, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश


गोरखपुर, उनवल। खजनी थानां परिसर में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। ,जिसमे खजनी क्षेत्राधिकारी सहित खजनी थाना के पुलिस व क्षेत्र के सभ्रांत लोग रक्त दान में सहभागी बने । रक्त कलेक्शन टीम ने कुल 25 लोगो का रजिस्ट्रेशन किया ,जिसमे 22 लोगो ने रक्तदान किया खजनी थाना परिसर में आज बुधवार को जिला चिकित्सालय गोरखपुर द्वारा रक्त कलेक्शन का शिविर लगाया गया। थानाध्यक्ष गौरव राय कनौजिया के नेतृत्व में लगे रक्तदान शिविर में सीओ खजनी ओंकार दत्त तिवारी सहित 18 पुलिस वालों ने रक्त दान किया । सर्व प्रथम रक्तदान करने वाले उपनिरिक्ष को सीओ के हाथों जिला चिकित्सालय द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया गया। थानाध्यक्ष गौरव राय कनौजिया दूूसरों की जान बचाने के लिए सभी को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।


रक्तदान के दौरान सीओ ओंकार दत्त त्रिपाठी ने कहा ने कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है, हम सभी को जीवन में रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान के लिए सभी को बढ़-चढ़ कर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर की जनसंख्या का एक प्रतिशत यूनिट ब्लड बैंक में हमेशा उपलब्ध होना चाहिए जिससे गंभीर बीमारी या आपात स्वास्थ्य स्थिति के समय रक्तकी कमी पूरी की जा सके। रक्त की कमी वालों के लिए जरूरत की पूर्ति जीवनदान जैसी है।
वहीं थानाध्यक्ष जीआर कन्नौजिया व समाजसेवी विमलेश कुमार त्रिपाठी रक्तदान को जीवन दान करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को एक दूसरे के सहयोग के लिए तत्पर रहने की जरूरत है।रक्तदान करने वाले दूसरे को जिंदगी देने जैसा पुण्य काम करते हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान के प्रति आस-पास के लोगों को भी जागरूक करने की जरूरत है।
रक्तदान शिविर में जिला चिकित्सालय से मुख्य रूप से डॉ नीलम सिंह ,दिलाप कुमार उपाध्याय,राकेश मिश्रा ,योगेश, घनश्याम पांडेय ,इत्याक अली, गीता यादव ,दया शंकर तिवारी,अजीत त्रिपाठी सहित अन्य लोग रहे मौजूद।