कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बरसात में भीग कर आये परीक्षार्थियों ने पीईटी का परीक्षा दिया

ब्यूरो प्रमुख – एन. अंसारी

गोरखपुर। मूसलाधार बारिश के बीच परीक्षार्थियों ने अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सीसी कैमरे की निगरानी में पीईटी परीक्षा दिया। बारिश के बीच उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग की ओर से समूह ‘ग’ की पीईटी (प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा) दो प‍ालियों में हो रही है। सुबह 10 बजे से लेकर मध्‍याह्न 12 बजे और दूसरी पाली में अपराह्न 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक परीक्षा हुआ।
गोरखपुर में 73 केन्‍द्रों पर 81,370 अभ्‍यर्थी दोनों पालियों में परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा को शुचितापूर्वक सम्‍पन्‍न कराने के लिए 25 सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट और 77 स्‍टैटिक मजिस्‍ट्रेट तैनात किए गए हैं। पहली पाली में 40,685 और दूसरी पाली में भी इतने ही अभ्‍यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होने की उम्मीद है। परीक्षा देने आईं शुचि बताती हैं कि बारिश में भीगते हुए आज परीक्षा देने के लिए आना पड़ा है।
परीक्षा देने आईं शुचि बताती हैं कि बारिश में भीगते हुए आज परीक्षा देने के लिए आना पड़ा है।
बारिश की वजह से हुई दिक्कत
शहर के महाराणा प्रताप इंटर कालेज में पीईटी की परीक्षा देने आजमगढ़ से परीक्षा देने आए प्रवीण कुमार प्रजापति बताते हैं कि ये क्‍वालिफाइंग परीक्षा है। समूह ग के अंतर्गत ये परीक्षा आयोजित की गई है। उन्‍होंने बताया कि बारिश की वजह से परेशानी हुई है। परीक्षा देने आईं शुचि बताती हैं कि बारिश में भीगते हुए आज परीक्षा देने के लिए आना पड़ा है। महाराणा प्रताप इंटर कालेज केन्‍द्र पर परीक्षा देने के लिए सुबह से ही अभ्‍यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी है।दो पालियों में होने वाली परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है। इसके साथ ही शहर में रूट डायवर्जन भी किया गया है। शहर के सभी सेंटर्स पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा संपन्न कराई जा रही। फिलहाल किसी तरह के कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। वहीं शहर में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिले भर में रूट डायवर्जन भी किया गया था आम जनमानस की सुविधा को देखते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *