कोटेदार ग्राम वासियों को समय से दे राशन -डीएम

गोरखपुर

ब्यूरो प्रमुख – एन. अंसारी, गोरखपुर

  • जिला पूर्ति विभाग की डीएम ने की समीक्षा बैठक

गोरखपुर। जिलाधिकारी सभागार में जिलाधिकारी विजय किरन की अध्यक्षता में जिला पूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन ग्राम सभाओं में कोटेदार नियुक्त नहीं किए गए हैं उन ग्राम सभाओं में अभिलंब कोटेदार नियुक्त किया जाए जिससे ग्राम वासियों को अपने अपने राशन कार्ड पर अपने ही गांव पर राशन ले सके ग्रामीण किसी भी ग्रामवासी को दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसका पूरा ध्यान रखा जाए जिन ग्राम सभाओं में कोटेदारों की शिकायत अत्यधिक आए उनकी जांच अपने स्तर से जिला पूर्ति अधिकारी स्वयं करें या कराएं जिससे आगे चलकर किसी तरह की ग्राम सभा में विवाद की स्थिति ना रह जाए।
डीएम ने कहा कि सरकार की ओर से सरकारी स्कूल में सभी बच्चों को मध्यान्ह भोजन दिया जाता है, ताकि स्कूल में बच्चे रोजाना आयें और उन्हें पर्याप्त पोषण मिलता रहे इसकी के लिए सरकार ने मिड डे मील योजना की शुरुआत की है इस योजना के तहत सरकार बच्चों को शिक्षा के साथ ही स्वास्थ और पोषित बनाना चाहती है। सरकार ने यह निर्णय लिया है कि वे इस योजना के तहत छात्रों को प्रत्यक्ष रूप से भी लाभ पहुँचाना चाहती है।
बैठक में प्रमुख रूप से एडीएम वित्त राजेश कुमार सिंह ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर कुलदीप मीना ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित महाजन जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह बीएसए रमेन्द्र कुमार सिंह एसडीएम सहजनवा सुरेश राय एचडीएम खजनी पवन कुमार एसडीएम बांसगांव दुर्गेश मिश्रा एसडीएम गोला विनय पांडेय एसडीएम कैंपियरगंज पंकज दीक्षित एआरओ अरविंद राय सदर तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा सहित जिला पूर्ति विभाग के संबंधित अधिकारी व निरीक्षकगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *