एनजीटी टीम ने अपर निदेशक के साथ पशु आश्रय स्थल का लिया जायज़ा

गोरखपुर

एनजीटी टीम ने अपर निदेशक के साथ पशु आश्रय स्थल का लिया जायज़ा

कान्हा पशु आश्रय स्थल सहजनवां में मौजूद पशुओं के रखरखाव की ली जानकारी

 

ब्यूरो प्रमुख – एन अंसारी गोरखपुर

 

गोरखपुर । गोवंशीय पशुओं के रहने की व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए बुधवार को एनजीटी टीम अपर निदेशक नगर निकाय के साथ सहजनवां स्थित कान्हा पशु आश्रय स्थल पर पहुंची ।
एनजीटी की टीम ने इस दौरान पशुओं के रख रखाय की जानकारी ली साथ ही उन्होंने पशु आश्रय स्थल पर मौजूद पशुओं को दिए जा रहे चारे पानी की व्यवस्था को भी देखा।
बताते चले की कोरोना काल में जब पूरी दुनिया समेत भारत के तमाम हिस्सों में लोग जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे तो ऐसे समय में भी सहजनवां के कान्हा पशु आश्रय स्थल पर नगर पंचायत सहजनवां द्वारा पशुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। यहां नगर पंचायत की रक राजी पर बाकायदा पशुओं के हरे चारे को उगाने की व्यवस्था की गई थी।
कान्हा उपवन के बारे में नगर पंचायत सहजनवां की ईओ पूजा सिंह परिहार ने बताया कि साफ सफाई के साथ चारे पानी की बेहतर व्यवस्था है। साथ ही समय समय पर पशु चिकित्सकों द्वारा पशुओं के चेकअप की पूरी व्यवस्था है।
बताते चलें कि सहजनवां स्थित कान्हा पशु आश्रय स्थल का रखरखाव नगर पंचायत सहजनवां द्वारा किया जाता है और वर्तमान समय में इस पशु आश्रय स्थल पर 122 पशुओं की देखभाल की जा रही है।
वहीं सर्दी के मौसम को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा नगर के विभिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। इस सम्बंध में ईओ ने बताया कि कुल 40 स्थानों पर अलाव जल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *