अस्पताल और डाक्टर के लिए स्वास्थ्य मंत्री से मिले चिल्लूपार विधायक 

 

गोलाबाजार, गोरखपुर 12 मई।

चिल्लूपार क्षेत्र के अस्पतालों की दशा सुधारने तथा उनमें डाक्टर-दवा की उपलब्धता बढ़ाने और असेवित इलाके में नये अस्पताल खोलने की मांग को लेकर चिल्लूपार विधायक राजेश त्रिपाठी ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाकात की ।

स्वास्थ्य मंत्री को सौंपे मांग पत्र में बड़हलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला सर्जन,  एनीथिसीया स्पेशलिस्ट,आर्थो स्पेशलिस्ट जैसे अनेक सृजित पदों पर नियुक्ति की मांग की ताकि इस अस्पताल का भरपूर उपयोग जनता कर सके । चिल्लूपार विधायक ने बताया की उन्होंने गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नेवाइजपार, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र  मिश्रौली और भाटपार , बड़गो, पकड़ी स्वास्थ्य केंद्रों पर डाक्टर्स की तैनाती न होने से जनता के इलाज में आ रही बाधा की समस्या को स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष रखा ।

साथ ही उरूवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जो बरसों से अपने शुरू होने के इंतजार में है उसे शीघ्र आरम्भ कराने की मांग की तथा उरूवा PHC पर विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात कर सेवा ली जा सके ।

इसके अलावा कुआनों उस पार कुरावल – धुरियापार न्याय पंचायत क्षेत्र तथा नारायनपुर न्याय पंचायत क्षेत्र जहां चिकित्सा सुविधा का पूरा अभाव है इन दोनों क्षेत्रों में नया अस्पताल खोलने की सिफारिश की ।

विधायक चिल्लूपार ने स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया कि उरूवा में एक इंडो अमेरिकन मदद से एक स्वंयसेवी संस्था सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उरूवा कैंपस में पीपीपी माडल पर हमारे अनुरोध को स्वीकार कर सुसज्जित अस्पताल का निर्माण कर रही है जिसके बनने के बाद उरूवा क्षेत्र को कम खर्च पर अच्छी सुविधा मिलने लगेगी परन्तु उरूवा का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी पूर्ण करा कर आरम्भ करा दिया जाये ।

स्वास्थ्य महकमा देख रहे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इन सभी मांगों पर चरणबद्ध समय में पूरा कराने का आश्वासन दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *