गोरखपुर: घर से निकले भट्ठा मालिक का सरयू नदी में मिली लाश, खुदकुशी की आशंका

स्कूल प्रबंधक भी थे मृतक रामनरज सिंह, शरीर पर चोट के निशान नहीं, खुदकुशी की आशंका, घर पर फोन कर की थी बेटी के शादी की बात और फिर बंद हो गया था मोबाइल।

ब्यूरो रिपोर्ट- हरेन्द्र कुमार यादव
गोरखपुर। गगहा इलाके के निवासी ईंट भट्ठा मालिक और सेंट जोसेफ एकेडमी के प्रबंधक रामनजर सिंह (55) की शनिवार को बड़हलगंज इलाके में सरयू नदी में लाश मिली। शव मिलने के बाद पुलिस ने घरवालों को सूचना दी। घरवालों से रामनजर सिंह ने शुक्रवार की शाम में बातचीत की थी और बताया था कि बेटी का शादी भट्ठे के रुपये से कर लेना, मैं वापस नहीं आऊंगा। इसके बाद ही उनका शव मिलने और शरीर पर चोट के निशान ना होने की वजह से खुदकुशी की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, गगहा के हटवा निवासी रामनजर सिंह भुलवान में ईंट भट्ठा और स्कूल का संचालन करते थे। शुक्रवार को दोहरीघाट एक ऑटो से वह गए थे और वह ऑटो चालक उन्हें वहीं पर छोड़कर कहीं चला गया। इसके बाद उन्होंने घर पर फोन कर बेटी की शादी के बारे में बात की और बताया कि किस रुपये से शादी करना है और फोन काट दिए।
घरवालों ने मोबाइल पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बंद होने की वजह से संपर्क नहीं हो पाया। परेशान घरवाले इधर-उधर उनकी तलाश में थे लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली थी। शनिवार की सुबह बड़हलगंज के छपिया उमराव गांव के पास सरयू नदी में एक शव बहते हुए आया और किराने लग गया था।
अज्ञात शव को बरामद कर पुलिस जांच में जुटी थी कि इसी बीच गगहा थाने पर उनकी गुमशुदगी लेकर परिजन पहुंचे थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर घरवालों से शव का फोटो दिखाया तो उनकी पहचान रामनजर के रूप में हो गई।
इंस्पेक्टर बड़हलगंज मनोज राय ने बताया कि घरवालों से बातचीत कर वह नहीं आने की बात कहे थे। शरीर पर चोट के निशान नहीं है। मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाएगी। हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

ऑटो चालक का गायब होने से उठ रहे सवाल

रामनजर सिंह की छवि क्षेत्र में काफी अच्छी थी। उनकी तीन बेटियां थी और दो की शादी कर चुकी है। दोहरीघाट वह किसी काम से गए थे और फोन पर घरवालों को यह बताए थे कि ऑटो चालक कहीं चला गया है। चालक का ऑटो छोड़कर गायब होना और फिर उनका घर पर फोन आने के बाद सुबह शव मिलने से सवाल उठ रहा है कि आखिर चालक उन्हें छोड़ कर क्यों गया? गया तो कहां? कहीं रामनजर सिंह की मौत खुदकुशी के अलावा कुछ और तो नहीं है? इन बिंदुओं की तहकीकात अभी बाकी है। पुलिस का कहना है कि चालक से भी पूछताछ किया जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *