टेलीग्राम पर आए एक लिंक से 10 हजार के लालच में युवा कल्याण अधिकारी ने गंवाए 34.76 लाख, 2 माह में कई बार भेजे रुपये

टेलीग्राम पर आए एक लिंक से 10 हजार के लालच में युवा कल्याण अधिकारी ने गंवाए 34.76 लाख, 2 माह में कई बार भेजे रुपये

 टेलीग्राम पर आए एक लिंक से 10 हजार रुपये का गिफ्ट पाने के लालच में जिले में तैनात एक युवा कल्याण अधिकारी ने 34.76 लाख रुपये गंवा दिए। दो महीने तक ठगी के जाल में फंसे रहने वाले अधिकारी ने कई बार में रुपये जालसाजों को भेजे।

इतना ही नहीं, गिफ्ट पाने की चाहत में अपनी सैलरी पर 15 लाख रुपये का ऋण लेकर भी जालसाजों को दे दिए। साइबर थाने में दी तहरीर के आधार पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी के पद पर एक ब्लॉक में तैनात अधिकारी के मोबाइल फोन पर दो फरवरी 2024 को टेलीग्राम पर एक संदेश आया। बताया गया कि 10 हजार रुपये लगाकर उससे रुपये कमा सकते हैं और गिफ्ट अलग से मिलेगा।

इसी लालच में आकर अधिकारी ने पहली बार 10 हजार रुपये लगा दिए। इसके बाद उन्हें बदले में 10 हजार रुपया बढ़कर मिला। इसके बाद अधिकारी का लालच बढ़ता गया और वह रुपये लगाते चले गए।

एक बार उन्हें संदेश मिला कि इस बार बहुत बड़ा गिफ्ट आ गया है। उन्होंने खोला तो उसमें तीन लाख रुपये का बाउचर दिखा, लेकिन उसे पाने के लिए रुपये फिर खाते में डालने को कहा गया। एक बार फिर जालसाज के बुने गए जाल में अधिकारी फंसे और रुपये डाल दिए।

कुल मिलाकर आखिरी छह अप्रैल तक उन्होंने कर्ज लेकर 34.76 लाख रुपये तक जालसाज के खाते में भेज दिए। जब पास में कुछ नहीं बचा तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई। अब उन्होंने केस दर्ज कराकर रुपये वापसी के लिए पुलिस से सिफारिश की है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि तहरीर के आधार साइबर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।