STF निरीक्षक गोरखपुर सत्यप्रकाश सिंह की टीम द्वारा लॉरेंस विश्नोई गैंग का कुख्यात सदस्य मनीष कुमार यादव को गोरखपुर से दबोचा गया

STF निरीक्षक गोरखपुर सत्यप्रकाश सिंह की टीम द्वारा लॉरेंस विश्नोई गैंग का कुख्यात सदस्य मनीष कुमार यादव को गोरखपुर से दबोचा गया

संवाददाता__नरसिंह यादव, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश एस टी एफ ने पिछले कुछ दिनों से फरार तथा इनामिया घोषित बदमाशों द्वारा आपराधिक मामलों को अंजाम देने की खबर मिल रही थी। जिसमें अंबाला एसटीएफ, हरियाणा ने लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्यों को दबोचने के लिए एसटीएफ यूपी से सहायता मांग कर सक्रिय तरीके से चौकन्ना हो गए थे। तथा एसटीएफ की विभिन्न टीमों द्वारा अभिसूचना संकलन और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

एसटीएफ निरीक्षक गोरखपुर सत्यप्रकाश सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम गोरखपुर और अंबाला एसटीएफ हरियाणा ने संयुक्त अभियान चलाया। टीम को सूचना मिली कि मनीष कुमार यादव जो लॉरेंस विश्नोई गैंग का कुख्यात सदस्य है वह बरगदवा, गोरखपुर में मौजूद है। उसे एसटीएफ टीम और अंबाला एसटीएफ हरियाणा ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए उसे दबोच लिया। टीम के पूछताछ करने पर मनीष कुमार यादव ने बताया कि वह शशांक पांडेय के जरिए लॉरेंस विश्नोई गैंग में एंट्री लिया था। शशांक पांडेय पहले अंबाला जेल में बंद था। तथा वहीं उसकी मुलाकात विक्की लाला से हुई थी , जो लॉरेंस विश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य है।

जेल से बाहर आने के बाद शशांक भी लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य बन गया। तथा इन लोगों ने इंदौर, मध्य प्रदेश से लॉरेंस विश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करने का काम शुरू कर दिया।

मनीष कुमार यादव पर पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज है। गिरफ्तार आरोपी को थाना चिलुआताल, गोरखपुर में दाखिल कर दिया गया है। अंबाला एसटीएफ अग्रिम कार्यवाही हरियाणा के द्वारा की जा रही है। तथा यह गिरफ्तारी लॉरेंस विश्नोई गैंग के खिलाफ एक बहुत बड़ी कामयाबी है। तथा एसटीएफ टीम की अपराधियों के विरूद्ध कठोर कदम उठाए जाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।