सोलर पैनल दिलाने के नाम पर ठगी, ग्रामीणों ने पुलिस से की न्याय की मांग

सोलर पैनल दिलाने के नाम पर ठगी, ग्रामीणों ने पुलिस से की न्याय की मांग
  • पीड़ित ग्रामीणों ने ठगी के बाद पुलिस से उचित कानूनी कार्रवाई की अपील की
  • सोलर पैनल लोन दिलाने के नाम पर आधार और पैन कार्ड लेकर की गई ठगी
  • सोलर पैनल ठगी: संजय शर्मा और उसके साथियों पर गंभीर आरोप
  • ठगी के शिकार ग्रामीणों का पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शन, न्याय की गुहार
  • घोसी में स्थित 'शिवांश इंटरप्राइजेज' दुकान से ठगी का खुलासा
  • दो माह से सोलर पैनल के नाम पर ठगी कर फरार आरोपी
  • Rv9 News: सोलर पैनल ठगी के मामलों में जागरूकता की अपील

मऊ: घोसी थाना क्षेत्र में सोलर पैनल दिलाने के नाम पर लोगों ठगा गया है। पीड़ितों के कथानुसार यह घटना लगभग दो माह पूर्व की है जब संजय शर्मा पुत्र सूर्यदेव शर्मा, निवासी टेलमा जमालुद्दीनपुर, थाना उभांव, जनपद बलिया ने अपनी दुकान 'शिवांश इंटरप्राइजेज' के के नाम से चालू किया | जिसके माध्यम से लोगो को सोलर पैनल दिलाने का झांसा दिया।

सोलर पैनल की आड़ में ठगी

पीड़ितों का कहना है कि संजय शर्मा ने घोसी में मझवारा मोड़ स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के पास अपनी दुकान स्थापित की थी। उसके साथी विशाल कुमार, शबा खातून, आईडीएफसी बैंक के कर्मचारी शिवम गुप्ता, और एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी हरिकेश ने मिलकर लोगों को गुमराह किया। इन सभी ने पीड़ित लोगों से आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, एटीएम नंबर लेकर लोन दिलाने के नाम पर ठगी की और फरार हो गए।

https://youtu.be/RrU1bfY2tAk

धमकियों का सामना

जब पीड़ितों के मोबाइल पर विभिन्न मैसेज और जानकारियाँ आने लगीं और उन्हें लिए गए पैसे के बारे में धमकियाँ मिलने लगीं, तब पूरा समूह स्तब्ध और हैरान रह गया। इस ठगी से क्षुब्ध होकर पीड़ितों ने न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने मांग की है कि इस मामले की जांच कर उचित कानूनी कार्यवाही की जाए।

पुलिस से न्याय की अपील

सभी पीड़ितों ने थाना प्रभारी निरीक्षक, घोसी से अपील की है कि उनके प्रार्थना पत्र को संज्ञान में लेकर इस धोखाधड़ी के मामले की जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।  जिसमें हरिलाल गौतम, अमित शर्मा, प्रीति शर्मा, अशोक शर्मा, राजीव प्रसाद, श्रीकिशुन, रीना, इनाम अहमद, फरीदा बानो, रितेश गुप्ता, संतोष कुमार, प्रदीप कुमार, संगीता देवी, गोविन्द, मीना, उमेश कुमार, जैश मुहम्मद, बबिता, सुमित्रा, गुडिया, सुनिल, जलज व अन्य लोग शामिल हैं।

आर.वी.9 न्यूज़ आपसे अपील करता है कि आप जागरुक हो और समाज को भी ठगी जैसे मामलों के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को उजागर करे। बतादे की आम जनता को ऐसी ठगी से बचने के लिए सतर्क रहना चाहिए और अनजान व्यक्तियों को अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज न सौंपने चाहिए। इसके साथ ही, प्रशासन को ऐसे मामलों पर तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि समाज में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।