उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एनआरआई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एनआरआई
  • यूपी सीएम ने आरक्षण के मुद्दे पर कहा, "देश धार्मिक आधार पर आरक्षण को मंजूरी नहीं कर सकता."

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए बांदा पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को 'एनआरआई' बताया है. उन्होंने साथ ही कांग्रेस के 'न्याय पत्र' (मेनिफेस्टो) को 'अन्याय पत्र' करार दिया. सीएम योगी ने कहा, "राहुल गांधी और प्रियंका एनआरआई हैं. कांग्रेस का न्याय पत्र भारत के प्रति अन्याय पत्र है."

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "2010 में जब यूपीए की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार थी तब इन्होंने (राहुल गांधी ने) अमेरिका के एक अधिकारी से कहा था कि मुझे भारत के अंदर आईएसआई से डर नहीं है. मुस्लिम कट्टरपंथियों से डर नहीं है. आतंकवादियों से डर नहीं है. मुझे तो भारत के अंदर हिंदुओं से डर है." उन्होंने कहा, "यानि हिंदुओं को बदनाम करता है ये व्यक्ति (राहुल गांधी) और फिर आप ही से वोट मांगेंगे"

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता के 'विरासत टैक्स' वाले कथित बयान पर भी सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "कांग्रेस का विरासत टैक्स ऑरंगजेब के जजिया टैक्स जैसा है." उन्होंने आरक्षण के मुद्दे पर भी टिप्पणी की और कहा, "देश धार्मिक आधार पर आरक्षण को मंजूर नहीं कर सकता."

सीएम योगी नेकहा, "पिछले दस वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के अंदर हर क्षेत्र में बदलाव आया है. देश के अंदर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है. मोदी जी के नेतृत्व में यूपी में पिछली बार से बड़ी विजयी होगी."

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, की भारत है किसी को छेड़ता नहीं है लेकिन अगर कोई हमें छेड़े तो किसी को छोड़ते भी नहीं " उन्होंने कहा, "बुलडोजर लोगों को न्याय दिलाने का काम करता है. जो किसी गरीब की संपत्ति पर कब्जा करता है. बुलडोजर उसको मुक्त करने का काम करता है."

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हमारा अनुमान है कि चौथे चरण के बाद देशभर में मोदी की लहर सुनामी में बदल जाएगी और अबकी बार 400 पार के लक्ष्य तक पहुंच जाएगी."