चुनाव खर्च निरीक्षक धीरेन्द्रमणि त्रिपाठी ने जिला मध्यम क्षेत्र का किया दौरा

चुनाव खर्च निरीक्षक धीरेन्द्रमणि त्रिपाठी ने जिला मध्यम क्षेत्र का किया दौरा

रायगढ़, लोकसभा आम चुनाव 2024 के तैयारियों के मध्य, 32 रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त चुनाव व्यय निरीक्षक धीरेन्द्रमणि त्रिपाठी ने जिला मध्यम कक्ष का दौरा किया और जिला मध्यम सत्यापन एवं नियंत्रण समिति के कार्य की समीक्षा की।

त्रिपाठी ने जिला चुनाव प्रशासन के साथ जनता मीडिया और अखबारों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय किया। उन्होंने मीडिया प्राधिकरण एवं नियंत्रण समिति के गठन के लिए भी निर्देश दिया, जो प्रत्याशियों के प्रचार विज्ञापन को मान्य करती है। इसके साथ ही, उन्होंने जिला मध्यम क्षेत्र के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेल का निरीक्षण किया और सोशल मीडिया पर प्रचार की समीक्षा की।

त्रिपाठी ने चुनाव निरीक्षक के रूप में सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए और वेतन समाचार के बारे में भी अधिक जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने इस बार के उम्मीदवारों के प्रचार के खर्च और प्रचार सामग्री को नमूने में पेश करने का भी निर्देश दिया।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में उपस्थित रहे उपजिला निर्वाचन अधिकारी स्नेहा उबाले, व्यय दल प्रमुख राहुल कदम, जिला सूचना अधिकारी मनीषा पिंगले, सूचना अधिकारी किरण वाघ, और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तित्व शामिल थे।