जिलाधिकारी द्वारा दी गई निर्देशिका उपजिला अधिकारियों और तहसीलदारों को दी गई

जिलाधिकारी द्वारा दी गई निर्देशिका उपजिला अधिकारियों और तहसीलदारों को दी गई

आजमगढ़; जिलाधिकारी  विशाल भारद्वाज ने समस्त उपजिला अधिकारियों और तहसीलदारों को निर्देश दिया है कि आईजीआरएस पोर्टल पर मा0 मुख्यमंत्री जी से संदर्भित शिकायतों के निस्तारण में तत्काल गुणवत्तायुक्त निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि शिकायतकर्ता को पुनःशिकायत न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों का निस्तारण 15 दिन के अंदर मा0 मुख्यमंत्री जी से संदर्भित आईजीआरएस पोर्टल पर सुनिश्चित किया जाए। अगर इस समय सीमा का पालन नहीं किया गया, तो उन्होंने अधिकारियों को बताने के लिए नोटिस जारी किया है।

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि शिकायतों के असंतुष्ट फीडबैक को देखकर अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व को अवगत कराएं कि शिकायतकर्ता क्यों असंतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से संपर्क करके मामले का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिस गांव से सबसे अधिक शिकायतें आ रही हैं, उसको चिन्हित कर रोजाना शिकायतों की समीक्षा करें। उन्होंने अपने निर्देश द्वारा सभी उपजिलाधिकारियों और तहसीलदारों को यह भी निर्देश दिया कि वे लोकवाणी और जन सेवा केंद्रों के माध्यम से आने वाले आवेदनों को समय पर निस्तारित करें।

उन्होंने स्वामित्व योजना, आरटीआईके, राजस्व ग्राम खतौनी में दर्ज खातेदारों/सह खातेदारों के गाटा में खतौनी पुनरीक्षण और अंश निर्धारण आदि के कार्यों की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।