गोरखपुर के दक्षिणांचल बांसगांव थाना क्षेत्र की बड़ी खबर युवक ने ईंट कूट - कूटकर की मासूम हत्या

गोरखपुर के दक्षिणांचल बांसगांव थाना क्षेत्र की बड़ी खबर युवक ने ईंट कूट - कूटकर  की मासूम हत्या

संवाददाता __नरसिंह यादव, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश

  • बांसगांव थाना क्षेत्र के भैंसा रानी गांव में हुई दर्दनाक घटना, डेढ़ साल के बच्चे की गई जान 

बांसगांव थाना क्षेत्र के भैंसा रानी गांव में सोमवार की शाम को हुई दर्दनाक घटना । एक सिरफिरे युवक ने डेढ़ के मासूम का ईंट कूटकर हत्या कर दी। बच्चे को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी बांसगांव ले जाया गया। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

पीड़ित परिवार के पिता, राहुल यादव, गुजरात में रहकर पेंट पॉलिश का काम करते हैं। उनकी पत्नी और मां के साथ उनका डेढ़ वर्षीय बेटा, विद्यांश यादव, गांव में रहता था। सोमवार की शाम को घर के पास खेल रहें विद्यांश पर अचानक पड़ोसी रंजीत ने ईंट से हमला कर दिया। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण मासूम लहूलुहान होकर गिर पड़ा। परिवार और स्थानीय लोग तुरंत बच्चे को सीएचसी बांसगांव ले गए। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया रास्ते में उसकी मौत हो गई।आरोपित मानसिक तनाव में था|

पुलिस के अनुसार, आरोपित रंजीत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था, लेकिन सफलता न मिलने के कारण मानसिक रूप से तनाव में रहता था। उसने क्यों अचानक इस तरह की घातक हरकत की, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जाता है कि रंजीत बच्चों को पढ़ाने और उनके साथ खेलने में रुचि रखता था, और वह अक्सर मासूम विद्यांश के साथ खेलता भी था।

 आरोपित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मृतक बच्चे के परिवार की तहरीर पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया भी जारी है। पुलिस अपने हर एंगल से जांच कर रही है कि युवक ने यह कदम क्यों उठाया।

इस हृदयविदारक घटना ने पूरे गांव को स्तब्ध कर दिया है। यह घटना न केवल परिवार के लिए एक बड़ी त्रासदी है, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य और सामाजिक सतर्कता की गंभीरता पर भी सवाल उठाती है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और जल्द ही घटना के पीछे की पूरी सच्चाई सामने आने की उम्मीद है।