वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को दिया शिकस्त, PDA पर ध्यान

वाराणसी में समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को दिया शिकस्त, PDA पर ध्यान

वाराणसी: लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने नए कदम उठाए हैं। उन्होंने पीडीए (पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक) को लेकर एक विशेष योजना बनाई है। समाजवादी पार्टी महानगर कमेटी ने बूथ स्तर पर इन्हीं समुदायों को जोड़ने का फैसला किया है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष दिलीप डे ने पत्रकारों के साथ इस बारे में चर्चा की।

PDA कैडर में 10 लोग शामिल, सपा की नई रणनीति

दिलीप डे ने बताया कि समाजवादी पार्टी के PDA कैडर में बूथ स्तर पर पिछड़े वर्ग के 10 लोग शामिल होंगे। इसका मुख्य उद्देश्य राज्य में पार्टी को और अधिक समर्थित करना है। 

जमीनी स्तर पर चुनावी अभियान शुरू

पार्टी ने प्रदेश में विपक्षी गठबंधन के साथ मिलकर चुनावी अभियान शुरू किया है। महानगर के अध्यक्ष द्वारा यह बताया गया कि प्रथम संसदीय सत्र में पार्टी का मेनिफेस्टो भी लागू किया जाएगा। 

भाजपा पर निशाना साधा

दिलीप डे ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता के मद में चूर सत्ताधारी नेता संविधान की हत्या कर रहे हैं। उन्हें किसी प्रकार से जेल भेजने का कार्य किया जा रहा है। 

विकास के पैसे का बंदरबांट भ्रष्टाचार का प्रमाण

उन्होंने योगी सरकार पर भी आरोप लगाए, कहा कि वाराणसी के विकास के लिए जो भी रुपया है, वह सिर्फ भ्रष्टाचार की सीमाओं को लांघते हुए भाजपा और उनके नेताओं के बीच बंदरबंट हुआ है। 

गंगा में प्रदूषण का संकट

दिलीप डे ने गंगा में अपशिष्ट जल छोड़ने के बढ़ते प्रदूषण को भी लेकर चिंता जताई। इस संदर्भ में राष्ट्रीय हरित अधिकारण विभाग ने मुख्य पर्यावरण अधिकारी को 10 हजार रुपए का जुर्माना तक लगाया है। 

समाजवादी पार्टी का ऐतिहासिक चुनावी अभियान

दिलीप डे ने कहा कि समाजवादी पार्टी इतिहास बना रही है। पूरे प्रदेश में और वार